Xiaomi ने लांच करी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7, 1200km की रेंज, Social Media पर बटोर रही Likes

शाओमी ने अब अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतरने के लिए कमर कस ली है और आज 28 दिसंबर को यह अपनी इलेक्ट्रिक कार दुनिया के सामने उजागर करने जा रही है एक teaser जो कि सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था श्यओमी की तरफ से उसने सोशल मीडिया पर बवाल मचा रखा है, इस इलेक्ट्रिक सेडान का नाम श्यओमी SU7 होगा जहां पर एस यू का मतलब “स्पीड अल्ट्रा” है।

हाल ही में रिलीज किए गए टीचर के माध्यम से यह कंफर्म हो गया है कि इस इलेक्ट्रिक कर में hyperos जो की श्यओमी की तरफ से ही आता है का प्रयोग किया जाएगा जिससे कि श्यओमी कार और फोन के अंदर एक seamless इंटीग्रेशन देखने को मिलेगा।

श्यओमी SU7 में 5 स्पोक एलॉय व्हील, मिचेलिन टायर और ब्रेंबो येलो ब्रेक कैलीपर के साथ प्रयोग किए गए हैं साथ ही इन पर एक MI Logo भी लगा है।

इस इलेक्ट्रिक कार की साइड व्यू मिरर पर एक अटैक कैमरा दिखाई दे रहा है जो कि इसके चारों तरफ की एक क्लियर पिक्चर डैशबोर्ड पर दिखने में मदद करेगा।

कर के अंदर फ्लैश डोर हैंडल्स का उपयोग किया गया है जिससे कि इस कर का लुक और डिजाइन और भी ज्यादा निखर कर बाहर आता है।

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का लुक porsche की तरफ से आने वाली Porsche Tycan से काफी मिलता जुलता है और उसी की तरह स्पोर्ट लोक के अंदर आती है।

xiaomi SU7 Interior

Xiaomi electric Sedan चार डोर के साथ आएगी अगर इसकी लंबाई बात कर तो यह 4997 mm लंबी 1963 मिली मीटर चौड़ी और 1455 mm हाइट वाली एक इलेक्ट्रिक सेडान है साथ इसका व्हीलबेस भी 3000 mm का है।

श्यओमी इसे दो एनर्जी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध करवाएगा जिसमें एंट्री लेवल वेरिएंट में श्यओमी SU 7 एक 73.5 किलो वाट और बैट्री पैक के साथ आएगी जबकि टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट एक 101 KWh बैट्री पैक के साथ आएगा।

शाओमी ने अपनी एक खुद की CTB (सेल टू बॉडी) टेक्नोलॉजी को डेवलप किया है जो की गाड़ी के स्ट्रक्चर को बहुत मजबूत बनाती है साथ ही केबिन में भी अधिक जगह जोड़ने का अवसर प्रदान करती है।

Xiaomi SU7 में आपको एक बार पूरा चार्ज करने पर 800 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है इसके साथ ही कंपनी का यह भी दावा है कि वह 2025 तक एक v8 नाम का वेरिएंट भी लॉन्च करेगी जिसमें एक 150 किलो वाट आर का बैट्री पैक होगा जो की 1200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा।

साथ ही अगर टॉप स्पीड की बात करें तो आपको लोअर वेरिएंट में 210 किलोमीटर प्रति घंटा और टॉप वैरियंट में 265 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ़्तार देखने को मिलेगी।

Read Also:

साथ ही श्यओमी का यह भी दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कर 21,000 रोटेशन पर मिनट RPM जेनरेट करती है जो की दुनिया की सबसे बेस्ट कारो से कंपीट करने में सक्षम है, इसमें दो मोटर v6 और v6s उपयोग की जाएगी जो की 299 हॉर्स पावर से 374 हॉर्स पावर के बीच में पावर आउटपुट देगी।

xiaomi su7  top speed

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक सेडान में ऑटोमेटिक ड्राइविंग फीचर जैसे सेल्फ पार्किंग भी मिलेगा और इस गाड़ी के ऑटोमेटिक ड्राइविंग क्षमताएं पूरी इंडस्ट्री के सामने खड़ी रहेगी।

इसमें एक हाई रेजोल्यूशन कैमरा, lidar अल्ट्रासोनिक एंड रडार का भी उपयोग किया गया है।

कंपनी के सीईओ ले जून का मानना है कि यह गाड़ी किसी भी कंपटीशन में नहीं उतरेगी यह सिर्फ अपनी लिगसी को आगे बढ़ाएगी साथी अगर इसके टॉप कंपटीशन की बात करें तो ये लुक्स और परफॉर्मेंस में टेस्ला मॉडल S हो सकती है।

Leave a Comment