रेनॉल्ट 2024 में करेगा अपनी 3 गाड़िया लॉन्च, तस्वीरे ओर फिचर हुए लीक

भारतीय बाजार में रेनॉल्ट बहुत लंबे समय से अपने 4 मीटर वाली गाड़ी बेचकर सेटल होता दिखाई दे रहा था और एक समय पर रेनॉल्ट की प्रीमियम गाड़ियां जैसे कैप्टर, फ्लोरेंस और लोगों की पसंदीदा डस्टर काफी अच्छे तरीके से बिकती थे और अब हाल में रेनॉल्ट ने अपने 2024 लॉन्चिंग लाइनअप को उजागर किया है।

रेनॉल्ट की 2024 रणनीती हुई उजागर 

रेनॉल्ट के लिए भारत यूरोप के बाद सबसे बड़ा एक्सपोर्ट hub है और अंतर्राष्ट्रीय पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए रेनॉल्ट अब तीन बिलियन यूरो की इन्वेस्टमेंट लेने जा रहा है जिसमें से काफी बड़ा हिस्सा भारत में निवेश किया जाएगा और रेनॉल्ट ने इसे रिनाल्यूशन इंडिया 2024 का नाम दिया है। इस निवेश के साथ रेनॉल्ट भारत में अपने पांच नए वाहन लॉन्च करेगी।

जिसमें की नई जनरेशन के kiger, triber के साथ तीन नहीं मेहमान भी होंगे।

और इन तीन में से पूरी आशंका है कि एक तो डस्टर होगी और दूसरा एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी और इन पांचो वाहनों को भारत में अगले तीन सालों में phase वाइज भारत में लॉन्च किया जाएगा।

रेनॉल्ट वर्तमान समय में अपने वाहनों पर 2 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी देता है कंपनी ने अपने MY24 लाइन के तीन वाहन kwid, ट्राइबर और काइगर  के लॉन्च रोडमेंप को उजागर कर दिया है इनमें नए कलर, नए फीचर और नए वेरिएंट के साथ काफी कुछ मिलने वाला है।

2024 रेनॉल्ट ट्रायबर 

भारत के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में रेनॉल्ट ट्राइबर भारत की सबसे अफॉर्डेबल 7 सीटर गाड़ी है और रेनॉल्ट ने इस गाड़ी को एक लाइफस्टाइल ओरिएंटेड गाड़ी बनाने का पूरा प्रयास किया है और इसमें सॉलिड पैकेज दिया गया है।

Triber में अब नए फीचर जो की बहुत दिनों से मांग किया जा रहे थे जैसे कि सेंटर आर्म रेस्ट, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVMs जाएंगे साथ में इसमें बहुत से ग्राहकों को लुभाने वाले फीचर जैसे कि वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक साथ इंच की टीएफटी डिस्प्ले के साथ, वायरलेस चार्जिंग एलईडी इंटीरियर लाइट के साथ इसमें अन्य 15 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर भी जोड़े जाएंगे जिनमें की  सीट बेल्ट रिमाइंडर भी शामिल है।

रेनॉल्ट ट्राइबर को GNCAP से चार स्टार रेटिंग मिली गई है जो कि अफॉर्डेबल होने के साथ में  एक सुरक्षित गाडी भी बनती है।

Renault 2024 क्विड 

2024 वर्जन वाली क्विड एक पूरी पैसा वसूल गाड़ी होने वाली है इसमें की 14 सुरक्षा फीचर्स जोड़े जाएंगे जिनमें रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर शामिल है साथ ही इसके टॉप वैरियंट में तीन नए डुएल टोन कलर विकल्प दिए जाएंगे जो की कुल मिलाकर पांच विकल्प होते हैं।

गाड़ी की भारत में वैल्यू को बढ़ाने के लिए कंपनी इसमें एक 8 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देगी साथ ही इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट भी उपलब्ध करवाया जाएगा जो कि इस गाड़ी को भारत की सबसे अफॉर्डेबल ऑटोमेटिक कार का खिताब दिलवाएगा।

Renault 2024 kiger

इसमें भी ट्राइबर और क्विड की तरह अब 15 स्टैंडर्ड सुरक्षा फीचर्स जोड़े जाएंगे साथ ही इसमें ड्राइवर की तरह है एलईडी इंटीरियर लाइट भी ऑफर की जाएगी क्योंकि कंपनी का यह एक फ्लैगशिप प्रोडक्ट होने के कारण कंपनी इसमें प्रीमियम लैदर आप हॉलिस्ट्री और लैदर स्टेरिंग कवर को जोड़ेंगे साथ ही इतना ही नहीं इसमें कंपनी ORVMs की सहायता से इसमें वेलकम और गुड बाय फंक्शन को भी जोड़ने जा रही है।

अतिरिक्त फीचर जैसे कि ऑटो डिमिंग IRVM इस गाड़ी को एक मार्केट में प्रीमियम अपील देने में सक्षम होंगे टर्बो वेरिएंट के साथ इस गाड़ी में सामने वाले ब्रेक कैलीपर लाल रंग से पोता जाएगा जो की और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक देगा।

RXT 0 वेरिएंट में पावर फोल्डिंग ORVMs जबकि RXZ एनर्जी वेरिएंट में क्रूज कंट्रोल भी मिलेगा।

निष्कर्ष 

रेनॉल्ट इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर मिस्टर वेंकटराम Mamillapalle और रेनॉल्ट इंडिया के ऑपरेशन ने कहा है कि अगले 3 सालों में हम अपने पास नए प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहे हैं जो की हमारे मौजूदा मॉडलों के आने वाले जेनरेशन वेरिएंट होंगे।

कंपनी की भारत के मार्केट को लेकर सीरियसनेस से यह पता चलता है कि रेनॉल्ट अगले कुछ सालों में भारत में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत बड़े कदम उठाने जा रहा है।

Leave a Comment