मार्च महीने में लॉंच होने वाली Hyundai, Kia की यह नयी कारें, फ़ीचर्स से लेकर हर चीज़ में बेस्ट

भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा है और इसके धीमा होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। तेजी लाने के लिए, कार निर्माता इस साल XUV300 फेसलिफ्ट और अन्य मॉडल जैसे नए मॉडल लाने की योजना बना रहे हैं। 2025 में, हुंडई, किआ और स्कोडा नई सब-फोर-मीटर एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं और यहां हमने उन्हें सूचीबद्ध किया है:

1. Skoda Compact SUV

कल, स्कोडा ने पुष्टि की कि भारत के लिए उसकी एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्च 2025 के आसपास लॉन्च की जाएगी और यह भारी स्थानीयकृत MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें कुशाक और स्लाविया के साथ बहुत कुछ समानता होगी और यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1.0L तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा। निकट भविष्य में पांच सीटों वाली कार का बीईवी द्वारा अनुसरण किया जाएगा।

2. अगली पीढ़ी की Hyundai Venue

दूसरी पीढ़ी की हुंडई वेन्यू अगले साल अपनी शुरुआत करेगी और यह जनरल मोटर्स से प्राप्त तालेगांव संयंत्र से तैयार होने वाला पहला उत्पाद होगा। कोडनेम Q2Xi, 2025 हुंडई वेन्यू को एक्सटर माइक्रो एसयूवी के ऊपर स्थित किया जाएगा और इसे अंदर और बाहर कई अपडेट मिलेंगे।

Read More :- 

इस साल लॉंच होने वाली Maruti की यह नयी हैचबैक कारें, जाने डिटेल्स

Tata Sumo की यह नयी लुक को देख MG Hector की निकल रही हेकड़ी, जाने कारण

Tata Sumo की शानदार वापसी 7 सीटर सेगमेंट में एक शक्तिशाली और कार जाने कैसे खरीदे

Bajaj Chetak: फीचर्स और रेंज में कमाल का है ये बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत भी है मुनासिब

Tata Sumo 2024: टाटा सुमो की एक गाड़ी हो रहा है वायरल जाने इसकी खासियत

3. Kia Calvis (AY)

रिपोर्टों से पता चलता है कि किआ अंतरराष्ट्रीय और घरेलू बाजारों के लिए एक नई एसयूवी विकसित करने की प्रक्रिया में है, जिसे आंतरिक रूप से एवाई कहा जाता है। अटकलों से संकेत मिलता है कि इस एसयूवी में मजबूत स्टाइलिंग संकेत हो सकते हैं, जो खुद को एक जीवन शैली-उन्मुख वाहन के रूप में स्थापित कर सकते हैं। हालाँकि, मारुति सुजुकी जिम्नी और महिंद्रा थार जैसी समर्पित ऑफ-रोड एसयूवी के विपरीत, इसमें अच्छी ऑफ-रोड क्षमताएं होने की उम्मीद नहीं है।

किआ एवाई को संभवतः क्लैविस नाम दिया जाएगा और यह 2025 की शुरुआत में भारत में शोरूम तक पहुंचने से पहले इस साल के अंत में अपनी वैश्विक शुरुआत कर सकती है। अनुमान है कि आईसी-इंजन, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक संस्करण पाइपलाइन में हैं। पांच-सीटर को पहले ही कोरिया में परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है और जैसे-जैसे परीक्षण आगे बढ़ेगा हम आपको नए मॉडल के बारे में अधिक जानकारी देंगे।

Leave a Comment