Hyundai Creta का डीज़ल मॉडल का वेटिंग पीरियड बढ़ कर हुआ 6 महीने का, लोगों ने दिखी अकर्मकता

ब्रांड का कहना है कि हुंडई द्वारा क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने के ठीक 45 दिन बाद, मिडसाइज एसयूवी ने पहले ही 75,000 बुकिंग हासिल कर ली है। हुंडई इंडिया के सीओओ, तरुण गर्ग ने क्रेटा के बारे में खरीदार की पसंद, प्रतीक्षा अवधि, लंबित बुकिंग और बिक्री सहित कई विवरणों का खुलासा किया।

Hyundai Creta Facelift 2024 Features

एंट्री-लेवल क्रेटा वेरिएंट की बुकिंग 10 प्रतिशत है क्रेटा डीजल एटी पर वेटिंग पीरियड सबसे ज्यादा है क्रेटा एन लाइन की बिक्री 16,000 यूनिट प्रति माह तक पहुंचने में मदद कर सकती है हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग कुल बुकिंग में से, 90 प्रतिशत खरीदारों ने क्रेटा के मिड-स्पेक और टॉप-स्पेक वेरिएंट को चुना, जो अधिक संख्या में सुविधाओं और सुरक्षा किट के लिए प्राथमिकता का संकेत देता है। इसके अलावा, 43 फीसदी खरीदारों ने डीजल मॉडल को चुना, जिससे पता चलता है कि मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अभी भी डीजल की मांग है।

Hyundai Creta Facelift 2024 Waiting Time

क्रेटा डीजल की मांग हुंडई के अनुमान से अधिक लगती है क्योंकि प्रतीक्षा अवधि 6 महीने तक बढ़ जाती है; स्वचालित के स्थान पर मैनुअल का चयन करने से कुछ सप्ताह की छूट मिल सकती है। इस बीच, पेट्रोल वेरिएंट में प्रतीक्षा समय सबसे कम है – लगभग 2 महीने – जबकि टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट में थोड़ा अधिक समय लगता है।

Hyundai Creta Facelift 2024 Look

फरवरी 2024 में 15,276 क्रेटा की बिक्री के साथ, हुंडई ने मॉडल के लिए साल-दर-साल 12 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव किया; यह भारत में क्रेटा की अब तक की सबसे अधिक बिक्री है। गर्ग को भरोसा है कि 11 मार्च को लॉन्च होने वाली क्रेटा एन लाइन के साथ, मॉडल की बिक्री 16,000 यूनिट प्रति माह का आंकड़ा पार कर जाएगी। इससे कोरियाई ब्रांड को 2023 में बेची गई क्रेटा की 1.57 लाख से अधिक इकाइयां बेचने में मदद मिलेगी।

Read More:

इस साल लॉंच हुई Tata की सबसे बेस्ट कार, जाने डिटेल्स

Hyundai Alcazar का नया एडिशन Baleno की कर देगा छुट्टी, फ़ीचर्स से लेकर सब में आगे

Next-Gen Honda Amaze का लुक अब पहले से और भी खूबसूरत, जाने डिटेल्स

KTM का खत्म करने आई TVS Apache RTR 200 4V Bike, लग्जरी लुक में है धाकड़ फीचर्स

Skoda Slavia का आयूफ़्रोड फ़ीचर्स अब और भी बेहतर, जाने बदलावों की वजह

Hyundai Creta Facelift 2024 Price

उन्होंने यह भी बताया कि हुंडई के पास वर्तमान में 97,000 बुकिंग लंबित हैं, जिसमें क्रेटा की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत है। ब्रांड ने पिछले साल उत्पादन में वृद्धि की थी, प्रति वर्ष 50,000 इकाइयों की क्षमता जोड़कर और कुल क्षमता 8,25,000 इकाइयों तक पहुंच गई थी। हुंडई का कहना है कि वे 95 प्रतिशत क्षमता उपयोग पर हैं, जिसमें निर्यात का हिस्सा 20 प्रतिशत है। गर्ग ने कहा कि हाल ही में अधिग्रहीत तालेगांव संयंत्र को जोड़ने के साथ, मध्य अवधि में क्षमता बढ़कर 10 लाख यूनिट प्रति वर्ष हो जानी चाहिए।

Leave a Comment