Skoda Slavia का आयूफ़्रोड फ़ीचर्स अब और भी बेहतर, जाने बदलावों की वजह

अब कुछ साल हो गए हैं जब SUVs भारतीय सड़कों पर राज कर रही हैं। दूसरी ओर स्कोडा का मानना ​​था कि सेडान के पास अभी भी अपना स्थान है। सेडान सेगमेंट को पुनर्जीवित करने की दृष्टि से, स्कोडा इंडिया ने अपनी नई सेडान, स्लाविया पेश की। लॉन्च के समय, स्कोडा स्लाविया के पास एकमात्र प्रतियोगी के रूप में होंडा सिटी थी।

जल्द ही इस सेडान ने कई लोगों के दिलों में जगह बना ली, जबकि श्री स्वयंबर के पास अपनी स्कोडा स्लाविया के साथ हमारे साथ साझा करने के लिए एक दिलचस्प कहानी है। वास्तव में वह लेह की कुछ विषम परिस्थितियों में भी ऑफ-रोडिंग के लिए निकले। तो क्या लद्दाख की प्रतिकूल परिस्थितियों ने श्री स्वयंबर और उनके स्लाविया के लिए परेशानी खड़ी कर दी

Skoda Slavia 2024 Off-Road Features

स्वयंबर की रोमांचक ऑफ-रोड थ्रिलर को साझा करने से पहले, आइए आपको एक त्वरित झलक देते हैं कि स्वयंबर कौन है और उसने स्कोडा स्लाविया को कैसे खरीदा। पेशे से बैंकर और ट्रैवल व्लॉगर स्वयंभर मजूमदार एक नई कार खरीदने की तलाश में थे। पहले उनके पास Hyundai i20 थी और वह अपनी भविष्य की सड़क यात्राओं के लिए कुछ अधिक सुविधाजनक चीज़ की तलाश में थे। इस प्रक्रिया में, श्री स्वयम्भर मोटरऑक्टेन कंसल्टेंसी से जुड़े और मोटरऑक्टेन विशेषज्ञ की सलाह की मदद से, स्वयम्भर ने स्कोडा स्लाविया खरीदी। जब उन्होंने शोरूम का दौरा किया तो उन्हें अपनी सेडान से प्यार हो गया, लेकिन जब उन्होंने लेह में अपनी कार की क्षमताओं का अनुभव किया तो यह रिश्ता और गहरा हो गया।

Skoda Slavia 2024 Off-Road Look

श्री स्वयंबर ने अपनी स्कोडा स्लाविया के साथ विस्तृत स्वामित्व अनुभव साझा किया। हालाँकि, उन्होंने लेह में ऑफ-रोड अनुभव पर अधिक जोर दिया। तो वास्तव में क्या हुआ था? त्सो मोरीरी झील से हानले तक यात्रा करते समय, लेह में स्थित दोनों स्थानों पर, स्वयंभर नदी पार करते समय मारा गया। ध्यान दें कि लद्दाख में नदी पार करना सबसे चुनौतीपूर्ण क्षेत्र है, जहां पानी का तेज बहाव और पानी के नीचे विशाल चट्टानें हैं। स्वयंबर के अनुभव पर वापस आते हुए, वह नदी की शुरुआत पर रुक गया और इलाके का आकलन करने में अपना समय बिताया। इस बीच, पर्याप्त ग्राउंड क्लीयरेंस वाली एक ट्रैवलर वैन ने इलाके से गुजरने की कोशिश की लेकिन अंततः फंस गई। हालांकि सेना के जवानों ने तुरंत वैन को बाहर निकलने में मदद की।

Skoda Slavia 2024 Off-Road Testing

क्या इससे स्वयंबर का आत्मविश्वास टूटा? खैर, उन्होंने अपनी कार पर भरोसा रखा और उसे लेने चले गए। नदी पार करने से पहले, स्वयंभर ने अपने साथी यात्रियों से नीचे उतरने के लिए कहा क्योंकि वह ग्राउंड क्लीयरेंस में बाधा नहीं डालना चाहता था। उसने एक इनोवा को वहां से गुजरते देखा और उसके पास जाने का फैसला किया। एक बार जब उसने आगे बढ़ना शुरू किया, तो स्कोडा स्लाविया चलती रही और बिना किसी उपद्रव के नदी से गुजर गई। एक पालकी को इतने दुर्गम इलाके से गुजरते हुए देखना, देखने वालों को आश्चर्यचकित कर गया। स्वयंभर ने नदी पार की, कार से बाहर निकला और देखा कि पानी दरवाजे और साइलेंसर से बाहर गिर रहा है। क्या इससे उसकी स्लाविया को नुकसान पहुंचा या क्षति पहुंची? नहीं! इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक सिस्टम और 179 मिमी के विशाल ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण यह आसानी से चल गया।

 

Skoda Slavia 2024 Off-Road New

Read More:

मोटरऑक्टेन कंसल्टेंसी को धन्यवाद, स्वयम्भर ने मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के साथ स्टाइल 1.5 वैरिएंट खरीदा। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 148bhp और 250Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। स्कोडा स्लाविया के बारे में जिस बात ने स्वयंभार को प्रभावित किया, वह है सवारी की गुणवत्ता और एसयूवी जैसी व्यावहारिकता। स्लाविया 60:40 रियर स्प्लिट सीटों के साथ 520-लीटर बूट स्पेस के साथ आता है, जो स्टोरेज स्पेस की समस्या को हल करता है।

इसके अलावा, एसयूवी जैसी 179 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस ने स्वयंभर को सबसे चरम सड़क स्थितियों से सेडान लेने का आत्मविश्वास दिया। इन सबके अलावा, स्वयंभर को स्लाविया की गाड़ी चलाने का तरीका बहुत पसंद आया। स्लाविया एक जर्मन उत्पाद है और जैसा कि हम जानते हैं, जर्मन कारें शानदार और आत्मविश्वासपूर्ण सवारी गुणवत्ता प्रदान करने के लिए होती हैं।

यहां तक ​​कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन ने भी स्वयंबर को प्रभावित किया क्योंकि वह घाट खंडों पर आसानी से त्वरित ओवरटेक करने में सक्षम था। और यद्यपि स्लाविया के हुड के नीचे 148 घोड़े हैं, एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी ने कार के माइलेज का ख्याल रखा। बाकी, वह वास्तव में हवादार सामने की सीटों और 9 स्पीकर साउंड सिस्टम जैसी अन्य सुविधाओं का आनंद लेता है, जिसमें एक सबवूफर भी शामिल है।

Leave a Comment